अमर उजाला न्यूज़
इंडियन बैंक 417 प्रमाणीकृत अधिकारियों की भर्ती करेगा। अभ्यर्थी इसके लिए 27 अगस्त तक आवेदन कर सकेंगे। प्रारंभिक परीक्षा 6 अक्तूबर को होगी। 20 से 30 वर्ष की आयु वाले अभ्यर्थी जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक या उसके समक्ष की उच्च शिक्षा हासिल की है, वे इसके लिए योग्य होंगे।अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति वर्ग को पांच साल, अन्य पिछड़ा वर्ग को तीन साल, दिव्यांग अनुसूचित जाति, जनजाति को 15 साल, सामान्य वर्ग को 10 साल और पूर्व सैनिक को पांच साल की छूट दी गई है।ऑनलाइन आवेदन करने पर अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग को 100 रुपये और अन्य वर्गों को 600 रुपये फीस डेबिट या क्रेडिट कार्ड से जमा करवानी होगी।
किस श्रेणी में कितने पद
इंडियन बैंक अनुसूचित जाति के 62, अनुसूचित जनजाति के 31, अन्य पिछड़ा वर्ग के 112 और सामान्य वर्ग के 212 पदों सहित 417 पदों को भरेगा। प्रारंभिक परीक्षा 6 अक्तूबर को देश के 93 परीक्षा केंद्रों में होगी।Official Notification
Online Apply Here
प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम 17 अक्तूबर को निकलेगा। प्रारंभिक परीक्षा से उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के मुख्य परीक्षा के लिए कॉल लेटर 22 अक्तूबर को वेबसाइट पर डाले जाएंगे। मुख्य परीक्षा 4 नवंबर को होगी।
मुख्य परीक्षा से चयनित 417 प्रमाणीकृत अधिकारी को इंडियन बैंक मनिपाल स्कूल ऑफ बैंकिंग (आईबीएमएसबी) एक वर्ष का स्नातकोत्तर डिप्लोमा कोर्स करवाएगा। इसके बाद इनकी बैंकों में तैनाती की जाएगी।उधर, इंडियन बैंक चेन्नई के महाप्रबंधक एचआरएम का कहना है कि इंडियन बैंक ने 417 प्रमाणीकृत अधिकारी की भर्ती के शेड्यूल की जानकारी वेबसाइट डाल दी है
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